दिल्ली में मानसून की दस्तक के बाद अगले 3 दिन तक बारिश के आसार, मौसम रहेगा सुहाना

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मानसून की दस्तक के साथ ही तपती गर्मी से राहत मिली है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश होने के आसार बताए हैं. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है, शहर में शनिवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा. इसके साथ ही मौसम भी राजधानी में बारिश के बाद सुहाना हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को भी बारिश होने का अनुमान है, इसके साथ ही इस दौरान तापमान 35 से 26 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इससे पहले दिल्ली में शनिवार को भी मौसम सुहाना रहा और कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली. दिल्ली के अधिकतर हिस्सों शनिवार को बादल छाए देखने को मिले थे, जिसमें जफरपुर, नजफगढ़ और मयूर विहार हैं. इन इलाकों में हल्की बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली.

बारिश से दिल्ली की हवा में भी हुआ सुधार

दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को साफ हवा का भी तोहफा मिला है, राजधानी में तेज हवाओं के कारण हवा भी साफ-सथुरी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार के दिन दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक 95 के अंक पर रहा, बता दें कि इस स्तर की हवा को संतोषजनक माना जाता है. इसके साथ ही अनुमान है अगले दिनों भी दिल्ली की हवा में काफी सुधार रहेगा.

Related posts

Leave a Comment